सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा |

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा,(Big gift to government employees) दिया है. सीएम अशोक गहलोत ने साल में दो बार डीपीसी की बैठक करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके तहत अब राजस्थान में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को साल में दो बार पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। इससे पहले राजस्थान सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना की बहाली, समान वेतनमान और बीमा राशि का लाभ दे चुकी है।

सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, (big gift to government employees) दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साल में दो बार विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक आयोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इस निर्णय के बाद सभी विभागों में विभागीय प्रोन्नति समिति की साधारण बैठक के बाद भी रिक्त पदों के लिए एक और समिति की बैठक होगी. मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव के अनुमोदन से पात्र राज्य कर्मचारियों को पदोन्नति के अधिक अवसर प्राप्त होंगे और विभाग आधिकारिक कार्यों के लिए अधिकारियों और सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा  (big gift to government employees) की उपलब्धता सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे।

प्रस्ताव के अनुसार, यदि सभी सेवाओं में पदोन्नति द्वारा भरे जाने वाले पदों पर नियमित डीपीसी 30 सितंबर से पहले की जाती है और डीपीसी के बाद किसी भी पद/संवर्ग के 15% से अधिक पद 31 सितंबर, दिसंबर तक खाली रहते हैं, तो ऐसे पोस्ट हटा दिए जाएंगे। डीपीसी की सिफारिशों को पूरा करने के लिए उनकी समीक्षा की जा सकती है और उसी वित्तीय वर्ष में 31 मार्च से पहले डीपीसी टैक्स को पूरा किया जा सकता है।

सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा,(Big gift to government employees)

Read more related.

Leave a Reply

Your email address will not be published.